Monday, April 3, 2023

Chaturbate मॉडल कितना पैसा कमाती हैं

 

Chaturbate मॉडल कितना पैसा कमाती हैं

अंतिम बार 2 अप्रैल, 2023 को अपडेट किया गया

चतुर्बेट (अद्यतित 2023)

Chaturbate इंटरनेट पर अग्रणी कैमिंग वेबसाइटों में से एक है। इसमें वह सब कुछ है जिसकी कोई भी मॉडल, प्रशंसक, या संबद्ध मांग कर सकता है, जिसमें उत्कृष्ट ट्रैफ़िक, उपयोगी सुविधाएँ और उच्च राजस्व हिस्सेदारी शामिल है। इसका एक बड़ा समुदाय है, और हर दिन नए मॉडल शुरू होते देखना संभव है।

सारांश

  • इनमें से एक, अगर सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन कैम साइटें नहीं हैं
  • हर कोई 18+ साइट पर प्रदर्शन कर सकता है
  • कैमरे मुफ्त में देख सकते हैं, मॉडल प्रशंसकों के साथ निजी भी जा सकते हैं
  • ऐप्स और बॉट्स मॉडल अपने कमरे के अनुभव को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं

यहाँ से शुरुआत करें

चैटर्बेट के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें

Chaturbate दुनिया भर में सबसे बड़ी कैम साइटों में से एक बन गई है। 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग ऑनलाइन हजारों उपयोगकर्ताओं के लिए शो के साथ प्रदर्शन करना और जल्दी से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। बहुत से लोग यहाँ आते हैं क्योंकि आरंभ करना सीधा है; हालाँकि, कई लोगों को वास्तव में इस बारे में सूचित नहीं किया जाता है कि चैटरबेट मॉडल कितना पैसा कमाते हैं।

सच्चाई यह है कि चैटर्बेट पर औसत मॉडल लगभग $20 और $60 कमाता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे कितने अच्छे हैं और प्रदर्शन के समय लोग उनके शो को कितना देख रहे हैं। पिछले दो कारक आवश्यक हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको ध्यान में रखनी चाहिए वह यह है कि आप लाइव होने का निर्णय लेने वाले घंटों के आधार पर अधिक कमाई करने जा रहे हैं।

Chaturbate परफ़ॉर्मर बनना मुश्किल नहीं है। यह सहज है। यदि आपके पास सही उपकरण (एक कैमरा, एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और एक कंप्यूटर, कभी-कभी एक फोन काम करता है) है तो आप किसी भी समय अपना प्रदर्शन करियर शुरू कर सकते हैं।

यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप शायद एक चैटर्बेट मॉडल बनने की सोच रहे हैं। हम पहले ही बता चुके हैं कि आरंभ करना बहुत सरल है, लेकिन आपको उन कारकों पर विचार करना चाहिए जिनका हम नीचे उल्लेख करने जा रहे हैं ताकि आपके वेबकैम के प्रदर्शन वाले कैरियर को शुरू से ही बेहतर बनाया जा सके।

आइए देखते हैं…

आपको हम पर भरोसा क्यों करना चाहिए

जबकि ऑनलाइन प्रस्तुत की जाने वाली कई समीक्षाएं, मार्गदर्शिकाएं या जानकारी एक मॉडल, संबद्ध या प्रशंसक के दृष्टिकोण से आती हैं, हमारा ज्ञान सैकड़ोंरचनाकारों के साथ आमने-सामने काम करने से उपजा है। कैम मॉडल से लेकर वित्तीय प्रभुत्व तक, हमारे पास तथ्य-जाँच की एक अतिरिक्त परत है जो केवल अनुभव के साथ आती है।

आप उन हज़ारों दैनिक पाठकों में शामिल हो रहे हैं जो यहाँ यह जानने के लिए आते हैं कि एक क्रिएटर के रूप में शुरुआत कैसे करें और क्रिएटर के रूप में अधिक कमाई कैसे करें।

आनंद लेना!

चैटर्बेट मॉडल के रूप में पैसा कमाना

चैटर्बेट पर प्रदर्शन करते हुए मॉडल बहुत कमाई कर सकते हैं, लेकिन हर दूसरे व्यवसाय की तरह जिसमें आप शुरू करते हैं, आय का एक बड़ा स्रोत शुरू करने से पहले यह एक लंबी यात्रा होगी। हर मॉडल कई मायनों में अलग होता है (शेड्यूल, फैन बेस, आदि), जिसका मतलब है कि उनमें से ज्यादातर अलग-अलग रकम कमाते हैं।

आपको यह बताना असंभव है कि एक औसत कैम गर्ल Chaturbate में कितना कमा सकती है। हालांकि, हम आपको बता दें कि आमतौर पर टॉप मॉडल्स कुछ घंटों के परफॉर्म करने पर अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं। उदाहरण के लिए, चैटर्बेट पर सबसे अधिक भुगतान वाली महिला मॉडल वर्तमान में प्रति घंटे 1200 टोकन तक कमा रही हैं, जो लगभग $50-60 प्रति घंटा है (हाँ, यह बहुत है)। हम इस लेख में बाद में समझाएंगे कि चैटरबेट पर टोकन कैसे काम करते हैं।

चैटर्बेट के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें !

आप Chaturbate पर प्रति दिन कितना कमा सकते हैं?

फिर से, एक अच्छी पोजीशन वाली कैम गर्ल एक घंटे में लगभग $60 कमाती है। यदि वे दिन में कम से कम 3 या 4 घंटे खर्च करते हैं, तो वे $240 कमाएंगे, जो हर महीने $7200 बनाता है।

बेशक, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपने दर्शकों को बढ़ाने और अपने शो को बेहतर बनाने के लिए कितना काम करते हैं। बहुत से लोग वेबकैम मॉडलिंग करियर बनाने के लिए अपनी नियमित नौकरी छोड़ देते हैं, और यह ठीक है, लेकिन वे अक्सर मामले के बारे में पर्याप्त जानकारी के बिना ऐसा करते हैं। हां, एक अच्छी तरह से स्थापित कैम मॉडल हर महीने बहुत पैसा कमा सकता है, इसलिए यह एक आदर्श साइड हसल है।

अपनी आय बढ़ाना चाहते हैं?

यदि आप पैसे कमाने के बारे में गंभीर हैं , तो मॉडल शॉप में आपके लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं। हम आपको दिखाएंगे कि आप अपनी आय कैसे बढ़ा सकते हैं, अपनी ऑडियंस कैसे बढ़ा सकते हैं और सफलता के लिए दीर्घकालिक योजना कैसे बना सकते हैं। हमारा व्यापक दृष्टिकोण आपको अपने करियर को अगले स्तर तक ले जाने के लिए आवश्यक सब कुछ देता है। तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं? आज ही शुरू करें और अपने लिए परिणाम देखें!

इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप मौज-मस्ती करते हुए पैसा कमा रहे हैं, और आप खुद के बॉस भी हैं। कोई भी आपको नहीं बताएगा कि कब प्रदर्शन करना है, लेकिन नीचे हम आपको कुछ बेहतरीन सलाह देंगे ताकि आप अपने वेबकैम मॉडल करियर की सही शुरुआत कर सकें।

सच: लड़कियां लड़कों से ज्यादा कमाती हैं

जब आप एक लड़के हों, तो वेबकैम मॉडल बनना कोई बुरा विचार नहीं है, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप एक लड़की की तरह पैसा नहीं कमा पाएंगे। कैमिंग व्यवसाय में लड़कियां अधिक लाभदायक होती हैं, और बहुत से लोग वेबकैम मॉडलिंग करियर को ठुकरा देते हैं क्योंकि वे ज्यादातर समलैंगिक पुरुषों से बने दर्शकों के लिए प्रदर्शन करेंगे।

यह कोई बुरी बात नहीं है, लेकिन यदि आप एक पुरुष हैं और पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपको अपना दिमाग खोलना होगा और विभिन्न संभावनाओं के बारे में सोचना होगा।

चैटर्बेट के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें !

यदि आप एक पुरुष हैं और वेबकैम कलाकार के रूप में काम करना शुरू करना चाहते हैं, तो आप एक जोड़े के रूप में भी ऐसा करने पर विचार कर सकते हैं। जोड़े भी एक महत्वपूर्ण राशि कमा सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि निर्णय लेने से पहले आपके पास मौजूद सभी संभावनाओं पर विचार कर लें।

लड़के अभी भी महीने के अंत तक कुछ अतिरिक्त पैसे कमा सकते हैं यदि वे लोकप्रिय कलाकार बन जाते हैं। आप Chaturbate पर परफॉर्म करके $300 और $1000 कमा सकते हैं।

अपना शेड्यूल तय करना

जब आप एक कैम मॉडल होते हैं, तो आप तय करते हैं कि आप इसे करने में कितने घंटे व्यतीत करेंगे। बेशक, जब आप अधिक घंटे बिताएंगे तो आपका प्रदर्शन बेहतर होगा, लेकिन यह प्रत्येक व्यक्ति पर निर्भर करता है। औसत वेब कैमरा कलाकार अपने शो पर प्रतिदिन लगभग 3 घंटे खर्च करते हैं, और इसका मतलब है कि आप एक वफादार दर्शकों को इकट्ठा करने के बाद कम से कम $100 कमा सकते हैं।

कुछ लोग कैमरे पर अधिक घंटे बिताते हैं, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपके पास कितना खाली समय है या आप कितना खर्च करना चाहते हैं। कैम गर्ल्स लंबे शो कर रही हैं (लगभग 8 घंटे एक दिन, कल्पना कीजिए), लेकिन यह आसानी से बेहद भारी हो सकता है अगर आप नहीं जानते कि इतने समय के लिए दर्शकों को कैसे खुश किया जाए।

हम अनुशंसा करते हैं कि आप प्रत्येक दिन इसके लिए 3 से 5 घंटे समर्पित करें ताकि आप Chaturbate पर एक शानदार शुरुआत कर सकें। आप अंशकालिक नौकरी से अधिक पैसा कमाने जा रहे हैं। उदाहरण के लिए, कई लड़कियां अपनी पढ़ाई का भुगतान करने के लिए कैमिंग का उपयोग करती हैं।

एक चीज़ जो आपके निष्ठावान प्रशंसकों को जल्दी ही मिलने वाली है , वह है एक कार्यक्रम भी तय करना। आपको तब प्रदर्शन करना चाहिए जब आप जानते हैं कि लोग आपको देखेंगे, उदाहरण के लिए, रात के दौरान। यह पूरी तरह आप पर निर्भर करता है, और आपको यह पता लगाने में कुछ समय लगने वाला है कि आपके प्रदर्शन के लिए कौन से घंटे अधिक लाभदायक हैं।

आपके लिए कौन से घंटे सबसे अच्छा काम करते हैं, यह पता लगाने के बाद, आपको निरंतरता रखनी चाहिए और केवल उस स्थापित कार्यक्रम के दौरान ही प्रदर्शन करना चाहिए। यह बहुत मदद करने वाला है क्योंकि आपके दर्शकों को ठीक-ठीक पता होगा कि आपको कब ढूंढना है!

https://shop.cammodelagency.com/product/take-their-money/ 

चैटर्बेट टोकन के बारे में जानें

अब जब आप मूल बातें जान गए हैं, तो आपके लिए चैटर्बेट के टोकन से संपर्क करने का समय आ गया है। लेकिन सबसे पहले, अगर आप नहीं जानते कि ये क्या हैं …

सबसे पहली बात, Chaturbate में ज्यादातर लोग "फ्रीमियम" शो की तलाश करते हैं। एक फ्रीमियम शो एक सार्वजनिक लाइव स्ट्रीम है जहां आप प्रदर्शन करते हैं, और लोग आपको टोकन या टिप्स देते हैं, इसलिए आप कैमरे पर अलग-अलग चीजें करते हैं। दर्शक आपके द्वारा प्रदर्शन की जा रही वेबसाइट से टोकन खरीद सकते हैं, और फिर वे उन्हें अपने पसंद के मॉडल के लिए उपयोग करेंगे।

आपको पता होना चाहिए कि Chaturbate आपकी कुल कमाई का एक प्रतिशत (50 प्रतिशत) रखता है, जिसका मतलब है कि जितनी कमाई आप करते हैं उतनी ही वेबसाइट भी कमा रही है। यदि आप इसके साथ ठीक हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि 20 टोकन लगभग $1 बनाते हैं, जिसका अर्थ है कि कम से कम $100 कमाने के लिए, आपको 2000 टोकन इकट्ठा करने की आवश्यकता है। कुल मिलाकर, एक चैटर्बेट टोकन का मूल्य लगभग 5 सेंट है।

हमारे पास एक आसान टोकन कैलकुलेटर है जो यहां पाया जा सकता है ।

आप अपनी कमाई कैसे निकालते हैं?

chaturbate सहबद्ध कार्यक्रम

Chaturbate आपको अपनी कमाई निकालने के लिए अलग-अलग विकल्प प्रदान करता है। आप महीने में दो बार ऐसा कर सकते हैं, और इसके लिए आपके पास प्रत्यक्ष जमा, पैक्सम, फर्स्टचॉइस पे या चेक/वायर भुगतान के विकल्प हैं। पेपैल जैसे ई-वॉलेट वयस्क वेबसाइटों के अनुकूल नहीं हैं, इसलिए आप उनका उपयोग नहीं कर सकते।

आपको चैटर्बेट प्रदर्शन को एक साइड-हसल के रूप में उपयोग करने पर विचार क्यों करना चाहिए?

वेबकैम मॉडलिंग करियर बनाने के कई कारण हैं। यदि आप अतिरिक्त पैसे कमाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, लेकिन आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो शायद यह आपकी समस्याओं का समाधान है। अब समय आ गया है कि आप अपनी सभी असुरक्षाओं को पीछे छोड़ दें और उन सभी संभावनाओं पर विचार करें जो आपके पास हो सकती हैं यदि आप एक वेबकैम कलाकार बन जाते हैं। कुल मिलाकर आपको ये फायदे होंगे:

  • आप कहीं से भी काम कर सकते हैं - हां, जब तक आपके पास एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन और सही उपकरण उपलब्ध हैं, तब तक आप कहीं भी प्रदर्शन कर सकते हैं। सलाह के तौर पर, जब आप चैटर्बेट पर परफॉर्म करना शुरू कर दें तो कभी-कभी आपको कुछ सेक्स टॉयज लेने चाहिए। Chaturbate अपनी वेबसाइट पर खिलौने बेचता है , और उनमें से कुछ आपके और कलाकारों के लिए दिलचस्प चीज़ें रखते हैं।
  • आप अपने बॉस हैं - आपको यह बताने वाला कोई नहीं होगा कि क्या करना है और कब करना है। कई युवा कैम गर्ल्स जानती हैं कि अपने व्यवसाय को असाधारण रूप से कैसे संभालना है, लेकिन यह एक धोखा हो सकता है। आपके खुद के मालिक होने के साथ-साथ ढेर सारी जिम्मेदारियां आती हैं, इसलिए सावधान रहें!
  • आपको महीने में दो बार भुगतान मिलता है - जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है, आप हर दो सप्ताह में अपनी कमाई निकाल सकते हैं। Chaturbate एक विश्वसनीय वेबसाइट है, और वे आपको वह भुगतान करेंगे जो आपको समय पर मिलना चाहिए। कोई देरी या कुछ भी नहीं होगा; जब आप पैसा निकालने का फैसला करेंगे तो आपका पैसा हमेशा आपके खाते में रहेगा।
  • आपकी गोपनीयता पर आपका पूर्ण नियंत्रण है- यदि गोपनीयता आपकी चिंताओं में से एक है, तो आपको पता होना चाहिए कि चैटर्बेट में एक जियोब्लॉक सुविधा है जो आपको विशिष्ट शहरों, राज्यों और यहां तक ​​कि देशों को ब्लॉक करने देती है। आपके गृहनगर के आसपास किसी को भी आपके वेबकैम मॉडलिंग करियर के बारे में जानने की जरूरत नहीं है! साथ ही, यह एक ऐसी विशेषता है जो अधिकांश वेबकैम साइटों में होती है। यह एक बेहतरीन फायदा है!

क्या आपने पहले ही शुरू करने का फैसला कर लिया है?

चैटर्बेट के लिए साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करें !

यदि आपने अपना मन बना लिया है और अपना वेबकैम प्रदर्शन करियर शुरू करना चाहते हैं, तो ये वो चीजें हैं जिनकी आपको नौसिखिया होने पर आवश्यकता होगी:

  1. उत्कृष्ट इंटरनेट कनेक्शन वाला एक कंप्यूटर डिवाइस ताकि आप बिना किसी समस्या के स्ट्रीम कर सकें। बहुत से लोग धीमी धाराओं को ठुकरा देते हैं, लेकिन आप शुरू करने के बाद बाद में उस मुद्दे को जल्दी से हल कर सकते हैं।
  2. एक अच्छा कैमरा । हां, इसे "वेबकैम प्रदर्शन" कहा जाता है, लेकिन एक हाई डेफिनिशन कैमरा सबसे अच्छा काम करता है क्योंकि वे चीजें अब पुरानी हो चुकी हैं।
  3. कुछ बेहतरीन पोशाकें , या आप चाहें तो नग्न हो सकती हैं। उसके बारे में कोई शिकायत नहीं होगी!

यदि आपको चैटर्बेट के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो हमारे पास यहां एक पूर्ण मॉडल समीक्षा है ।

चैटर्बेट के बारे में अधिक जानने के लिए और प्लेटफॉर्म का पूरा अवलोकन और समीक्षा पढ़ने के लिए, यहां क्लिक करें । अगर आप चैटर्बेट में शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो साइन अप करने के लिए यहां क्लिक करेंऔर आज ही पैसा कमाना शुरू करें।

चैटर्बेट के बारे में अधिक जानकारी:

Chaturbate

Chaturbate इंटरनेट पर अग्रणी कैमिंग वेबसाइटों में से एक है। इसमें वह सब कुछ है जिसकी कोई भी मॉडल, प्रशंसक, या संबद्ध मांग कर सकता है, जिसमें उत्कृष्ट ट्रैफ़िक, उपयोगी सुविधाएँ और उच्च राजस्व हिस्सेदारी शामिल है। इसका एक बड़ा समुदाय है, और हर दिन नए मॉडल शुरू होते देखना संभव है।

प्लैटफ़ॉर्म

★ ★ ★ ★ 

सहायता

★ ★ ★ ★ 

भुगतान

★ ★ ★ ★ 

ट्रैफ़िक

★ ★ ★ ★ 

सारांश

  • इनमें से एक, अगर सबसे लोकप्रियऑनलाइन कैम साइटें नहीं हैं
  • हर कोई 18+ साइट पर प्रदर्शन कर सकता है
  • कैमरे मुफ्त में देख सकते हैं, मॉडल प्रशंसकों के साथ निजी भी जा सकते हैं
  • ऐप्स और बॉट्स मॉडल अपने कमरे के अनुभव को बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं

No comments:

Post a Comment