Tuesday, February 5, 2013

12 ChessBase स्थापना और नए कार्यों पर प्राइमर


12 ChessBase स्थापना और नए कार्यों पर प्राइमर
2013/02/04 - हमारे प्रमुख कार्यक्रम बाजार पर दो महीने के लिए किया गया है अब और लोगों को एहसास कैसे शक्तिशाली कुछ नए कार्य की शुरुआत कर रहे हैं. आप में से जो लोग अभी तक 12 ChessBase यहाँ नहीं बंद कर दिया है के लिए कैसे इसके बारे में जाने के लिए पर पूर्ण निर्देशों हैं. और जो लोग सोच रहे हैं कि नवीनतम संस्करण के लिए स्विच warranted है के लिए, एक नज़र रखना, शुरुआत के लिए नए ऑनलाइन खोज में.


विज्ञापन

ChessBase 12 डाउनलोड
ChessBase एक व्यक्तिगत, शतरंज खड़े अकेले डेटाबेस है कि मानक दुनिया भर में बन गया है. हर कोई ChessBase का उपयोग करता है, विश्व चैंपियन से शौकिया अगले दरवाजे. यह किसी को भी, जो खेल को प्यार करता है और इसके बारे में अधिक जानना चाहता है के लिए पसंद के कार्यक्रम है. अपने ChessBase साथ व्यक्तिगत सफलता की कहानी शुरू और अपने शतरंज का आनंद भी more.More ...

12 ChessBase स्थापित

यदि आप एक महत्वाकांक्षी शतरंज खिलाड़ी हैं, अगर आप लगातार अपने शतरंज और व्यवस्थित ट्रेन में सुधार करना चाहते हैं, अगर आप अपने अगले प्रतिद्वंद्वी के लिए तैयार करना चाहते हैं - चाहे एक क्लब मैच के लिए, एक ओपन या एक शीर्ष टूर्नामेंट के लिए, यदि आप एक कोच हैं या शतरंज सिखाने और प्रशिक्षण सामग्री खोजने के लिए करना चाहते हैं, अगर आप नवीनतम खोलने के रुझान के साथ सबसे अच्छा और सबसे हाल ही में खेल के माध्यम से खेलना पसंद है, या यदि आप में प्रवेश करने के लिए और अपने खुद के खेल में कम ... का विश्लेषण करना चाहते हैं: यदि आप जो भी शतरंज में कोई रुचि नहीं है , तो आप सिर्फ ChessBase कार्यक्रम के बिना नहीं कर सकते हैं.

ChessBase शतरंज खिलाड़ी के लिए स्विस सेना चाकू है - वहाँ हर समस्या और हर सवाल का एक जवाब के लिए एक उपकरण है! अब, नए 12 ChessBase जारी किया जा रहा है - और यह आकर्षक नई संभावनाओं है ...

आज हम 12 ChessBase पर कैसे प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए निर्देशों और दिलचस्प नए कार्यों के एक जोड़े में एक त्वरित देखो के साथ एक पाठ्यक्रम शुरू करते हैं. हम अगले कुछ दिनों और हफ्तों से अधिक पाठ्यक्रम जारी रखने के लिए, आपको दिखा कैसे हमारे प्रमुख कार्यक्रम है, जिस तरह से आप शतरंज अध्ययन और टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं, तो परिवर्तन कर सकते हैं.

हम जानते हैं कि आप एक डीवीडी पैकेज के रूप में कार्यक्रम खरीदा है मान जाएगा - वहाँ भी यह एक डाउनलोड, जिससे स्थापना प्रक्रिया मूल रूप से एक ही रहता है के रूप में प्राप्त करने की संभावना है.



जब आप डीवीडी डालने यह स्वचालित रूप से शुरू करना चाहिए और सेटअप प्रोग्राम चलाने की पेशकश की है.



इंस्टॉलर एक दिखावा स्क्रीन के साथ शुरू होता है. एक बार जब आप "स्थापित" हमारे नए और असामान्य ग्राफिक डिजाइन क्लिक निहार करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए समाप्त कर दिया है. इंस्टॉलर की भाषा अपने ऑपरेटिंग सिस्टम या निवास के क्षेत्र की है कि मैच होगा. यह एक उचित निर्देशिका में प्रोग्राम स्थापित करने की पेशकश, जैसे जाएगा C: \ Program Files \ ChessBase \ CBase12 \ यदि आप एक कंप्यूटर विशेषज्ञ नहीं हैं और महत्वपूर्ण कारणों से एक अलग निर्देशिका को इंगित करने के स्थान को स्वीकार नहीं है यह पता चलता है. यह बाद के सभी प्रक्रियाओं, जैसे कर देगा अद्यतन, डेटाबेस, आदि को संभालना आसान.

12 ChessBase अपनी हार्ड ड्राइव पर अंतरिक्ष के चारों ओर 190 MB की आवश्यकता है. है कि प्रकट वाले निर्देशों का पालन करें. एक स्तर पर आप नए सॉफ्टवेयर स्थापित करने की अनुमति के लिए हो सकता है (Windows द्वारा) कहा जाएगा. अधिष्ठापन प्रक्रिया के पाँच मिनट के आसपास आप दिखा रहा है कि कुछ हो रहा है एक प्रगति पट्टी के साथ लेना चाहिए. अंत में संस्थापक कंप्यूटर को पुनरारंभ पूछना होगा. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं और ऐसा करना चुनते बाद आप सही फोंट नहीं है जब तक आप ऐसा करने के लिए हो सकता है.

बार स्थापना पूर्ण है आप एक नया डेस्कटॉप आइकन मिलेगा, जो आप पहली बार के लिए कार्यक्रम शुरू करने के लिए डबल क्लिक कर सकते हैं.

जब आप पहली बार के लिए कार्यक्रम शुरू यह डेटाबेस है कि ChessBase 12 अपनी हार्ड ड्राइव करने के लिए डीवीडी पर प्रदान की जाती हैं की नकल की पेशकश करेगा. एक नया उपयोगकर्ता के रूप में आप इन डेटाबेस को स्थापित करने के लिए चाहते हो सकता है. लेकिन अगर आप पहले से ही एक शक्ति उपयोगकर्ता कर रहे हैं और खेल (जैसे मेगा डाटाबेस) के बहुत सारे है तो आप खेल फ़ाइलों को स्थापित करने के बिना आगे बढ़ना कार्यक्रम बता सकते हैं.

अगले कदम के लिए सीरियल नंबर दर्ज करने के लिए है: इस डीवीडी बॉक्स और पाँच अंक के पांच समूहों के अंदर पाया जा सकता है. उन्हें टाइप अंदर आप वास्तव में कुछ भी गलत नहीं कर सकते हैं: अगर आप कार्यक्रम mistype आप ठीक क्लिक करने के लिए नहीं की अनुमति है, और आप प्रविष्टि को दूर कर सकते हैं. अंत में आप चार सत्यापन बॉक्स में प्रदर्शित वर्णों को पहचानने की जरूरत है साबित होता है कि आप एक इंसान और एक सीरियल नंबर लगता है की कोशिश कर रहा रोबोट हैं.



वहाँ एक और कदम है: हम कार्यक्रम को सक्रिय करने की जरूरत है. यह पूछने के लिए ऊपर खिड़की के साथ ऐसा करेंगे. "प्रोग्राम सक्रियण" क्लिक करें और विंडो 12 ChessBase को सक्रिय करने की अनुमति दे. उपरोक्त सभी पाठ्यक्रम के एक समय एक प्रक्रिया है - यह बारे में दस मिनट लगते हैं, और भविष्य में शुरू आइकन पर डबल क्लिक करें किसी भी आगे की परेशानी के बिना कार्यक्रम शुरू कर देंगे. एक को छोड़कर:



जब आप भविष्य में 12 ChessBase शुरू यह समय समय पर आप को याद दिलाने के लिए प्रोग्राम को अद्यतन करेगा. तुम भी यह डीवीडी से कार्यक्रम है, जो तुरंत निर्मित किया गया हो सकता है जब कार्यक्रम पहले जारी किया गया था स्थापित करने के बाद तुरंत करना चाहिए. आप नव स्थापित निम्नलिखित मेनू का उपयोग कर कार्यक्रम को अद्यतन कर सकते हैं:



पूरे अद्यतन प्रक्रिया ही मिनटों के एक जोड़े को ले जाएगा. ध्यान दें कि आप भी "फाइल" ऊपर के मेनू में "सक्रिय" विकल्प का उपयोग कर सकते हैं अगर इस कार्यक्रम की आवश्यकता है. यह यह कर रही है कि आप ऑनलाइन डेटाबेस का उपयोग करने के बाद ही है. आम तौर पर आप सीरियल नंबर फिर से दर्ज नहीं होगा: पुस्तिका सक्रियण आप सीरियल नंबर पर आप में प्रवेश किया जब प्रोग्राम स्थापित करने की पेशकश करेगा. और आपकी जानकारी के लिए: आप विश्वास ChessBase कि यह पायरेटेड किया जा रहा है बिना एक नए कंप्यूटर के लिए स्विच करने के लिए अनुमति देता है "निष्क्रिय करें". कभी अन्य लोगों को अपने सीरियल नंबर देते हैं. अगर किसी को यह एक अलग स्थान है कि हमारे प्रमाणीकरण सर्वर बहुत दुखी कर देगा से उपयोग करने के लिए कोशिश कर रहा है.

संयोग से, अगर कुछ स्थापना के दौरान भाषा का पता लगाने के साथ गलत हो जाता है और आप एक विदेशी भाषा में सब कुछ देखते हैं तो आप निम्नलिखित रूप में यह तय कर सकते हैं: ChessBase 12 खिड़की ("विकल्प") के ऊपर छोड़ दिया पर छोटे लाल रिंच पर क्लिक करें और फिर अंग्रेजी भाषा के रूप में सेट. यह हो सकता है, नहीं तो इसके बारे में चिंता नहीं जाएगा. हालांकि, आप कुछ अन्य विकल्प है कि उपयोगी होते हैं, उदाहरण के लिए एक नज़र रखना चाहते हो सकता है:



क्या आप लंबी या छोटी बीजीय अंकन करना चाहते हैं? तुम भी वर्णनात्मक अंकन, जहां 1.d4 1.P-Q4 के रूप में प्रदर्शित किया जाता है का चयन कर सकते हैं. टुकड़ा नाम या संशोधित किया जा सकता है मूर्ति अंकन करने के लिए चुना है, और तुम भी रंग बदल सकते हैं जो में बदलाव को प्रदर्शित कर रहे हैं.



जब आप इस कार्यक्रम तुम नोटिस करेंगे शुरू, अपने बहुत खुशी के लिए, है कि 12 ChessBase अपने पिछले संस्थापन से सब कुछ याद: आप शुरू स्क्रीन पर एक ही डेटाबेस चिह्न देखते हैं, और लेआउट बहुत ज्यादा एक ही रूप में यह 11 ChessBase के लिए किया गया था. आप तुरंत घर पर नए कार्यक्रम के साथ महसूस करना चाहिए.

तल पर छोड़ दिया है आप Playchess करने के लिए और हमारे विशेष खेल अद्यतन सेवा है जो एक साप्ताहिक आधार पर नवीनतम टूर्नामेंट खेल की आपूर्ति करने के लिए प्रत्यक्ष पहुँच मिल जाएगा. (एक अलग लेख में जल्द ही आ रहा है हम मेगा 2012 डाटाबेस के उन्नयन के माध्यम से 2013 है, जो निश्चित रूप से अपने शतरंज सॉफ्टवेयर के उन्नयन में एक और महत्वपूर्ण कदम के लिए जाना जाएगा.





जब आप एक डेटाबेस आइकन पर डबल क्लिक करें आप खेल सूची प्राप्त करने के लिए, और तुरंत सही पर एक बहुत ही उपयोगी रहते बोर्ड नोटिस. एक खेल पर क्लिक इसे प्रदर्शित अंकन के साथ होगा, फिर से खेलना बोर्ड पर, और आप कर्सर कुंजियों का उपयोग नेविगेट कर सकते हैं या अपने माउस के साथ अंकन पर क्लिक करके. अन्य सभी छँटाई कार्यों, टेबल, खोजों, टूर्नामेंट तालिकाओं, आदि के आपरेशन में 11 ChessBase में उन लोगों के लिए इसी तरह की हैं - हालांकि आपको पता चल जाएगा कि सबसे अधिक कार्यों के पिछले संस्करण की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं.

नई ऑनलाइन खोज समारोह

हमें एक नया कार्य का एक सरल उदाहरण लेते हैं, बस आप के मूड में पाने के लिए. डेटाबेस विंडो 12 ChessBase में आप एक नई खोज बटन मिल जाएगा:



"हार्ड डिस्क" खोज आप प्रकाश डाला डेटाबेस में खेल के लिए नियमित खोज आप 11 ChessBase से पता देता है. लेकिन हत्यारा नए 12 ChessBase से सीधे "ऑनलाइन" खोज है. इस बटन पर क्लिक करने की कोशिश:



यह एक खोज गूगल की तरह मुखौटा उत्पादन जहां आप बस पाठ में टाइप कर सकते हैं, के रूप में हम ऊपर स्क्रीन हड़पने में किया है. हमारे उदाहरण में यह निम्न परिणाम पैदा करता है:



खेल की बहाली लगभग तात्कालिक है की तुलना में तेजी से अपनी हार्ड डिस्क. यह इसलिए है क्योंकि हमारे ऑनलाइन डाटाबेस व्यापक और अनुक्रमित खेल लगभग कोई समय (बस के रूप में एक गूगल खोज में) में पाए जाते हैं. स्वाभाविक रूप से खेल लोड किया जा सकता है दोहराई, बचाया, आदि - खेल आप अपने स्थानीय मेगा डेटाबेस में एक खोज से प्राप्त की तरह.

वहाँ भी एक "उन्नत" बटन, जो आप खोज को फिल्टर करने के लिए अनुमति देता है. कहते हैं कि तुम Irina Krush कल खेल रहे हैं और काले मोहरों है. आप Irina खेल के लिए एक ऑनलाइन खोज आचरण, निम्नलिखित उन्नत सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं:



ध्यान दें कि हम "ब्लैक" unclicked क्रम में केवल सफेद खेल को पुनः प्राप्त करने के लिए, 2500 या अधिक के लिए अपने विरोधियों के लिए एक Elo सेट, और 2011 से 2013 (प्रारंभिक खोज मुखौटा में उसका नाम है) की अवधि के संकुचित. यह तुम क्या हो - तत्क्षण:



खेल विरोधियों, परिणाम, या अनुसार, अंकन सबसे relevantly, कॉलम हेडर पर क्लिक करके हल कर सकते हैं, उसे प्रदर्शनों की सूची और क्या वह हल्के कल पर खेलने को समझने की.



उदाहरण के लिए हम "notation" पर क्लिक करने के लिए खेल को सॉर्ट कर सकते हैं और फिर सभी लोगों कि 1.c4 के साथ शुरू करते हैं पर प्रकाश डाला. ऊपर स्क्रीन में दर्ज करें मार एक ही पेड़ में सभी छह मैचों में विलय होगा.



के साथ छह मैचों लोड हम "तालिका" टैब पर क्लिक करें Irina हाल ही में 1.c4 प्रदर्शनों की सूची के एक महान सिंहावलोकन प्राप्त कर सकते हैं. हम भी एक इंजन पर स्विच कर सकते हैं और वास्तव में उपयोग चलो इंटरनेट पर अन्य कंप्यूटरों से बहुत गहरे मूल्यांकन मिल की जाँच करें. ध्यान दें कि इन कार्यों के सभी ऑनलाइन डेटाबेस में पिछले दो वर्षों से मजबूत विरोधियों के खिलाफ सफेद Irina Krush खेल के लिए खोज, सभी 1.c4 खेल विलय, एक मेज सिंहावलोकन चलो चेक के साथ एक इंजन पर स्विचन खेल का विश्लेषण करने के लिए हमें कम से कम 30 सेकंड के लिए ले लिया. गंभीरता से.

यह वह जगह है जहाँ हम आज के परिचय को समाप्त करने के लिए 11 ChessBase. अब आप सीखा है कि कैसे प्रोग्राम स्थापित करने के लिए और नई सुविधाओं है कि आप का इंतजार का एक छोटा सा अंश देखा. इस कोर्स के अगले कुछ दिनों और हफ्तों में जारी रखने के लिए जब तक आप बन गए हैं, उम्मीद है, हमारे नए प्रमुख कार्यक्रम की एक शक्ति उपयोगकर्ता जाएगा.

12 ChessBase

कार्यक्रम संकुल

12 Chessbase स्टार्टर पैकेज

12 ChessBase
5 लाख से अधिक खेल के साथ एकीकृत सीबी ऑनलाइन डेटाबेस
30,000 से अधिक चित्रों के साथ खिलाड़ी विश्वकोश प्रवेश
भाषा: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, जर्मन
प्लस: ChessBase बिग 2013 धन्यवाद. 31 दिसम्बर 2013 तक स्वचालित अद्यतन
प्लस: ChessBase पत्रिका सदस्यता, आधे साल, 3 मुद्दों डीवीडी प्रिंट +
डीवीडी-ROM या डाउनलोड
179.90 EUR भंडार. 19% वैट

12 ChessBase - मेगा पैकेज

12 ChessBase
5 लाख से अधिक खेल के साथ एकीकृत सीबी ऑनलाइन डेटाबेस
30,000 से अधिक चित्रों के साथ खिलाड़ी विश्वकोश प्रवेश
भाषा: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, जर्मन
ChessBase मेगा डाटाबेस 31 दिसम्बर 2013 तक 2013 + स्वत: अद्यतन: प्लस
प्लस: ChessBase पत्रिका एक वर्ष के लिए सदस्यता (6 मुद्दों)
डीवीडी-ROM या डाउनलोड
यूरो 269.90 EUR भंडार. 19% वैट



12 ChessBase - प्रीमियम पैकेज

12 ChessBase
5 लाख से अधिक खेल के साथ एकीकृत सीबी ऑनलाइन डेटाबेस
30,000 से अधिक चित्रों के साथ खिलाड़ी विश्वकोश प्रवेश
भाषा: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, जर्मन
ChessBase मेगा डाटाबेस 31 दिसम्बर 2013 तक 2013 + स्वत: अद्यतन: प्लस
प्लस: ChessBase पत्रिका एक वर्ष के लिए सदस्यता (6 मुद्दों)
प्लस: डीवीडी फ्रिट्ज Endgame टर्बो 3 (9 डीवीडी)
प्लस: ChessBase Corr 2013
प्लस: 1 वर्ष playchess.com प्रीमियम सदस्यता
केवल डीवीडी-ROM
यूरो भंडार 369.90. 19% वैट

सीबी 12 - 11 ChessBase से उन्नयन

12 ChessBase
5 लाख से अधिक खेल के साथ एकीकृत सीबी ऑनलाइन डेटाबेस
30,000 से अधिक चित्रों के साथ खिलाड़ी विश्वकोश प्रवेश
भाषा: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, जर्मन
डीवीडी-ROM या डाउनलोड
यूरो भंडार 99.00. 19% वैट (सीबी 11 सीरियल नंबर आवश्यक)

डेबूटस्ट्रैप 12 डाउनलोड ChessBase

5 लाख से अधिक खेल के साथ एकीकृत सीबी ऑनलाइन डेटाबेस
30 से अधिक 000 चित्रों के साथ खिलाड़ी विश्वकोश तक पहुँच
भाषा: अंग्रेजी, स्पेनिश, फ्रेंच, इतालवी, डच, जर्मन
केवल डाउनलोड के रूप में
यूरो भंडार 99.00. 19% वैट

सिस्टम आवश्यकताएँ

न्यूनतम: Pentium III 1 गीगा, 512 एमबी रैम Windows Vista, XP (सर्विस पैक 3) - 256 एमबी रैम के साथ DirectX9 ग्राफिक्स कार्ड - डीवीडी-ROM ड्राइव - विंडोज मीडिया प्लेयर 9 और इंटरनेट का उपयोग करने के लिए इस कार्यक्रम को सक्रिय, Playchess.com, चलो, इंजन बादल और अद्यतन.

No comments:

Post a Comment